टिप्स फ़ोर लिप्स

टिप्स फ़ोर लिप्स
टिप्स फ़ोर लिप्स
अब आपके काले होंठ बन सकते हैं सदा के लिए  गुलाबी मुलायम और आकर्ष्क

अगर होंठों का रंग गुलाबी हो, तो बेदम चेहरा भी खिला-खिला  हुआ सा दिखता है। लेकिन अगर आपके होंठ काले रंग के हैं, तो आप उन्हें मुलायम और गुलाबी बना सकते हैं। इन हमारे घरेलू उपायों से आपको कैमिकल रिएक्शन का भी डर नहीं रहेगा। तो इस तरह करें अपने कीमती लिप्स की देखभाल ।

होंठों को गुलाबी बनाने के लिए टिप्स

1- पहले अपने होठों पर घटिया किसम की या सस्ती लिपस्टिक लगाना पूरी तरह से बंद कर दें। अगर लिपस्टिक की क्वालिटी अच्छी नहीं है, तो आपके होंठ काले या उसकी ऊपरी सतह काली पड़ने लगती है जो अक्सर होंठ काले बीडी या सिग्रेट पीने से ही हुआ करते है तो आप भी धूम्र्पान पुरी तरह से बन्द कर दे । इसलिए अच्छी कंपनी का लिप कलर लगाएं। इससे होंठों में नमी बरकरार रहती है। नरम और स्वस्थ होंठ पाने के लिए मॉइश्चराइज़र रिच लिपस्टिक अच्छी रहती है।

2- अपने पती को अधिक देर तक होंठ मत चूसने दे अधिक देर तक चूसने से होंठ लटक जाते है व इनकी रंगत खराब हो जाती है, रात को सोने से पहले बादाम का तेल होंठों पर लगाएं। इस्से होठों का रंग कुछ ही समय में ठीक हो जाता है।

3-रूखे और पपड़ीदार होंठ सही समय पर ठीक न किए जाएं, तो भी होंठ काले पड़ जाते हैं। अपने पर्स में लिप गार्ड हमेशा अपने साथ रखें। जब भी होंठ रूखे महसूस हों, तुरंत लिप गार्ड लगा लें।

4- गर्मियों में धूप से झुलसी त्वचा और होंठों पर खीरे-ककडी का रस जरुर लगाएं। यह त्वचा और काले होंठों का रंग हल्का होगा।

लिपस केयर टिप्स-

5-नींबू और शहद का सीरम बनाने के लिए बराबार मात्रा में नींबू और शहद मिलाएं। इसे होंठों पर 20 मिनट तक हर रोज लगाकर रखें।

6-ज़्यादा चाय और कॉफी न पिएं। कॉफी में मौजूद कैफीन से होंठों का रंग काला पड़ता है। ज़्यादा पानी पिएं। डीहाइड्रेशन की वजह से होंठ सूखने लगते हैं और होंठों का रंग दबने लगता है। जूस की गिनती पानी के रूप में न करें। कम से कम 8 गिलास पानी पीना पर्याप्त है।

7-पीपते और मिल्क क्रीम को एक साथ मिलाएं। होंठों पर 15 मिनट तक लगा कर रखें और ठंडे पानी से धोकर लिप बाम लगाएं। इससे होंठों को पौष्टिकता और नमी मिलती है।

8-नींबू के रस और चीनी के पाउडर से होंठों को स्क्रब करें। इससे डेड स्किन निकल जाती है। इसे आप रोज़ भी लगा सकते हैं।

No comments:

loading...
loading Trending news...